Looking For Anything Specific?

पहली रात रक्तस्राव क्या है? Nuptial Night रक्तस्राव कैसे हो सकता है?



पहली बात यह है कि जो महिलाएं पहली बार संभोग कर रही हैं, उनमें सबसे अधिक उत्सुकता है हाइमन टूटना और पहली रात रक्तस्राव। पहली रात रक्तस्राव क्या है? रक्तस्राव कैसे होता है? क्या यह सामान्य है कि पहली रात हाइमन से रक्त नहीं है? हमने उन्हें सब बताया!

पहली रात खून बह रहा है

हालाँकि आपको अपना पहला यौन अनुभव नहीं हुआ है, फिर भी आपने "पहली रात रक्तस्राव" के बारे में सुना है। यह स्थिति, जिसे हाइमन ब्लीडिंग भी कहा जाता है, आपको नाम या वातावरण के कारण डरना नहीं चाहिए। क्योंकि हम हेवी ब्लीडिंग की बात नहीं कर रहे हैं। योनि को पर्याप्त गीला करने के साथ, आप आसानी से बिना किसी समस्या और दर्द के सहवास कर सकते हैं।

तो यह रक्तस्राव क्या है? कैसे आना हुआ? यह पता लगाने के लिए, हाइमन की संरचना को जानना उपयोगी है और पहले संभोग में रक्तस्राव क्यों होता है। आइए पहले भजन से शुरू करें:

हाइमन क्या है?
हम हाइमन झिल्ली को परिभाषित कर सकते हैं, जिसे हाइमन या योनि के रूप में भी जाना जाता है, एक झिल्लीदार ऊतक के रूप में जो आंशिक रूप से योनि के उद्घाटन को कवर करता है। हाइमन योनि द्वार के अंदर औसतन 1.5 सेमी पर स्थित है। इसके चारों ओर केशिकाएँ हैं। यह रोगाणुओं को बचपन से किशोरावस्था और विदेशी निकायों के प्रवेश से ऊपर उठने से रोकता है। इस छेद की आकृति, संरचना और स्थान हर महिला में भिन्न हो सकते हैं।

हाइमन रक्तस्राव कब होता है?
आइए हाइमन ब्लीडिंग करें ... हाइमन पहली बार संभोग के दौरान, जब किसी सख्त वस्तु पर बैठकर, योनि सर्जिकल हस्तक्षेप के दौरान, लंबे समय तक हस्तमैथुन के दौरान खून बह सकता है। लेकिन इस लेख में, हम पहले संभोग के बाद रक्तस्राव के बारे में बात करेंगे।

पहली रात रक्तस्राव कैसे होता है?
संभोग के बाद पहला रक्तस्राव जिसे हाइमन रक्त के रूप में जाना जाता है, जिसे हाइमन रक्त के रूप में भी जाना जाता है, तब होता है जब योनि में प्रवेश के दौरान लिंग बड़ा हो जाता है और आंसू आता है।

Post a Comment

0 Comments